फिर से कांग्रेस को लगा झटका, एक और नेता ने तोड़ा 35 साल पुराना नाता, दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी के तजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस के साथ अपना 35 साल पुराना नाता तोड़ सबसे पुरानी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद कांग्रेस छोड़कर बिट्टू भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. Congress party's Tajinder Singh Bittu on Saturday broke his 35-year-old association with the Congress and resigned from the primary membership of the oldest party. After which Bittu left Congress and joined Bharatiya Janata Party (BJP).

फिर से कांग्रेस को लगा झटका, एक और नेता ने तोड़ा 35 साल पुराना नाता, दिया इस्तीफा

19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल 7 चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम 4 जून को सामने आएंगे. लोकसभा चुनाव 2024 में 102 सीटों की पहले फेज की वोटिंग पूरी हो चुकी है.      

लेकिन वहीं हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने वाले और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस के साथ अपना 35 साल पुराना नाता तोड़ सबसे पुरानी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद कांग्रेस छोड़कर बिट्टू भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. बिट्टू ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और पार्टी महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में BJP ज्‍वॉइन की. इतना ही नहीं बिट्टू के अलावा  जालंधर से दो बार सांसद रहे संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर चौधरी भी BJP में शामिल हो चुकी है.   

इस्तीफा देकर छोड़ी पार्टी 

तजिंदर पाल सिंह बिट्टू ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा सौंपा, जिसमें लिखा,  'मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और अपने पद AICC, हिमाचल प्रदेश के सचिव सह-प्रभारी से तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा देता हूं.'  एक पोस्ट शेयर करते समय बिट्टू ने लिखा कि, ' भारी मन से, 35 साल बाद, मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं.'  

नेताओं ने छोड़ा साथ   

बिट्टू से पहले लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने भी कांग्रेस को अलविदा कहकर BJP में शामिल हो गए. बता दें, रवनीत पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं.  मार्च में कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने पार्टी में कुछ नेताओं द्वारा 'उत्पीड़न और चरित्र हनन' का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया.       

इससे पहले पार्टी के जाने-माने प्रवक्ता गौरव वल्लभ और ओलंपिक पदक विजेता और मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ दी.  मुंबई के दिग्गज नेता संजय निरुपम ने भी इस्तीफा दे दिया, हालांकि कांग्रेस ने दावा किया कि उन्हें 'पार्टी विरोधी'  गतिविधियों के लिए निष्कासित कर दिया गया था.  पार्टी से इस्तीफा देने वाले ज्यादातर नेताओं ने कांग्रेस पर 'दिशाहीन' और जमीन से पूरी तरह कटे होने का आरोप लगाया है.