MS Dhoni ने दर्ज करवाया था केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने उठाया बड़ा कदम

एमएस धोनी ने अपने पूर्व बिजनेस पार्टनर पर धोखाधड़ी का मामला रांची कोर्ट में दर्ज करवाया था. MS Dhoni Cheating And Defamation Case Delhi High Court.

MS Dhoni ने दर्ज करवाया था केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने उठाया बड़ा कदम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने हाल ही में अपने पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास ले खिलाफ केस दर्ज किया है. धोनी के वकील ने रांची की एक अदालत में पति-पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में याचिका दायर की थी. दोनों कपल पर मानहानि की याचिका दर्ज की थी, वहीं अब इस मामले में एक नया अपडेट सामने आया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को दोनों पक्ष के वकीलों की दलील सुनने के बाद कोई भी अंतरिम आदेश पारित करने से मना किया है. 

कोर्ट में धोनी के पक्ष की तरफ से कहा गया कि उनके दो पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी द्वारा दायर मानहानि की याचिका सुनवाई योग्य नहीं है. मिहिर द्वारा कोर्ट में इस बात की मांग की गई थी कि धोनी द्वारा लगाए गए धोखाधड़ी के आरोप में उनकी छवि खराब की जा रही है. उन्होंने मीडिया संस्थान और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को अंकित करते हुए याचिका दायर की थी. 

दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश 

इस मामले पर सुनवाई के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने मिहिर दिवाकर की याचिका पर कोई भी अंतरिम आदेश पारित करने से इनकार कर कोर्ट ने किसी भी मीडिया संस्थान और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मानहानि के मामले में रोक लगाने से भी मना कर दिया. मिहिर दिवाकर ने इस याचिका में इन सभी प्लेटफॉर्म पर स्थाई रोक लगाने की मांग की थी. 

क्या था पूरा मामला?

एमएस धोनी का ये मामला 15 करोड़ की धोखाधड़ी का था. धोनी ने अपने पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर पर 15 करोड़ की ठगी करने की बात कही थी। मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड कंपनी चलाते थे. धोनी के वकील द्वारा दोनों के खिलाफ रांची की एक अदालत में आपराधिक मामले का केस दर्ज करवाया था.