जमीन और आसमान के बाद अब पानी में युद्ध का खतरा, US ने कहा....

दुनिया में जमीन और आसमान के पास अब पानी में युद्ध के आसार नजर आ रहे है. There are now possibilities of war in the water, near the land and sky in the world.

जमीन और आसमान के बाद अब पानी में युद्ध का खतरा, US ने कहा....

दुनिया में पहले से ही रूस-यूक्रेन और इजराइल-हमास के बीच जंग जारी है, जिससे पूरी दुनिया में उथल-पुथल का माहौल बना हुआ है. अब जमीन और आसमान के बाद पानी में युद्ध होने के आसार नजर आ रहे है. हूती विद्रोही समुद्र में अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और सीधे अमेरिका से टक्कर ले रहे हैं. इस पर यूएस भी लगातार पटलवार कर रहा है. 

हूतियों ने एक बार फिर अदन की खाड़ी में एंटी शिप बैलिस्टिक मिसाइल दागी है. यह मिसाइल अमेरिका के क्षेत्रों में दागी गई थी. यूएस ने समय रहते हूतियों की मिसाइस को सफलतापूर्वक मार गिराया, जिसे लेकर यूएस सेंट्रल कमांड (CENTCOM) ने बताया कि आज अमेरिका का युद्धपोत बाल-बाल बच गया. 

लाल सागर में दागी गई मिसाइलें 

हूती विद्रोहियों ने मंगलवार देर रात अमेरिका के क्षेत्र वाले लाल सागर में मिसाइल दागी गई है जिस पर यूएसएस ग्रेवली ने मिसाइल को नष्ट करने के लिए क्लोज इन वेपन सिस्टम (CIWS) का इस्तेमाल किया.जार्डन में ईरान समर्थित आतंकियों के ड्रोन हमले में मारे गए तीन अमेरिकी के बाद यह हमला किया गया. 

हूतियों पर किए गए कई हमले 

यूएस सेंट्रल कमांड (CENTOM) ने बताया कि इससे पहले अमेरिका ने 11 जनवरी को यमन में हूतियों पर कई हमले किए थे, जिसमें विद्रोहियों के हथियार नष्ट हो गए थे. इसके बाद ईरान लगातार हूतियों को हथियार सप्लाई कर रहा है, इसे लेकर अमेरिका की नौसेना ने हाल ही में सोमालिया के तट पर हूतियों के पास से ईरान में निर्मित बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलों को जब्त किया था. समुद्र में बढ़ते तनाव को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि हम ईरान के साथ युद्ध नहीं करना चाहते हैं.