कांग्रेस नेता शशि थरूर पर मानहानि का मुकदमा दर्ज, राजीव चंद्रशेखर ने भेजा नोटिस

केरल के तिरुवनंतपुरम से BJP उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस नेता शशि थरूर पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कर माफी मांगने के लिए 24 घंटे का समय दिया है. BJP candidate from Thiruvananthapuram, Kerala, Rajiv Chandrashekhar has filed a defamation case against Congress leader Shashi Tharoor and given 24 hours to apologize.

कांग्रेस नेता शशि थरूर पर मानहानि का मुकदमा दर्ज, राजीव चंद्रशेखर ने भेजा नोटिस

लोकसभा चुनाव की तैयारियां  पूरी हो चुकी हैं, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. 19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम 4 जून को सामने आएंगे.        

मगर इसी बीच केरल के तिरुवनंतपुरम से BJP उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस नेता शशि थरूर पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कर माफी मांगने के लिए 24 घंटे का समय दिया है.  

क्या है पूरा मामला? 

कांग्रेस नेता शशि थरूर केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से चुनावी मैदान में खड़े हैं और उन्हें टक्कर देने के लिए BJP ने राजीव चंद्रशेखर को टिकट दिया है. ऐसे में शशि थरूर ने राजीव पर कैश फॉर वोट जैसा गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि राजीव ने वोट खरीदने के लिए कुछ समुदायों के धार्मिक नेताओं के सामने पैसों की पेशकश की है.  

राजीव चंद्रशेखर ने दी चेतावनी 

BJP नेता राजीव चंद्रशेखर ने शशि थरूर के बयान पर हैरानी जताई और चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने अपने बयान को वापस नहीं लिया और सार्वजनिक तौर पर उन से माफी नहीं मांगी तो शशि थरूर पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.   राजीव ने शशि थरूर के बयान को पूरी तरह से गलत और बेबुनियाद बताया है.