तेलंगाना के किसानों को मिली राहत, मिलेगा इस स्कीम से पैसा, सीएम रेड्डी ने दिए आदेश

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने अधिकारियों को सोमवार से ही किसानों के खातों में 'रायथु बंधु' योजना के तहत वित्तीय सहायता जमा करना शुरू करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा है कि किसी भी किसान को असुविधा पहुंचाए बिना जल्द से जल्द सहायता प्रदान की जानी चाहिए.

तेलंगाना के किसानों को मिली राहत, मिलेगा इस स्कीम से पैसा, सीएम रेड्डी ने दिए आदेश

तेलंगाना में नई सरकार के गठन के बाद किसानों को जल्द राहत पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक की, जिसमें अधिकारियों को 'रायथु बंधु' योजना के तहत किसानों को वित्तीय सहायता देने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है. साथ ही रेड्डी ने कृषि विभाग और उसके सहयोगी विंगों के कामकाज और किसानों के लिए कल्याण कार्यक्रमों के कार्यान्वयन पर गहन चर्चा की.

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने अधिकारियों को सोमवार से ही किसानों के खातों में 'रायथु बंधु' योजना के तहत वित्तीय सहायता जमा करना शुरू करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि किसी भी किसान को असुविधा पहुंचाए बिना जल्द से जल्द सहायता प्रदान की जानी चाहिए, ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो. इसके अलावा उन्होंने चुनाव पूर्व किए गए वादे के तहत अधिकारियों से दो लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करने के सत्तारूढ़ कांग्रेस के चुनाव पूर्व वादे को लागू करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने को भी कहा है. 

प्रजा दरबार बना प्रजा वाणी

रेड्डी ने कहा कि ज्योति राव फुले प्रजा भवन (मुख्यमंत्री का कैंप कार्यालय-सह-आधिकारिक आवास) में आयोजित होने वाले 'प्रजा दरबार' को अब 'प्रजा वाणी' कहा जाएगा. 'प्रजा वाणी' मंगलवार और शुक्रवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग सुबह 10 बजे से पहले प्रजा भवन पहुंचेंगे उन्हें अपने आवेदन जमा करने की अनुमति दी जानी चाहिए. रेड्डी ने अधिकारियों से दिव्यांग लोगों और महिलाओं के लिए अलग कतारें लगाने और 'प्रजा वाणी' में आने वाले लोगों के लिए स्वच्छ पेयजल और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा है.