भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा T20 आज, जानें मैच से जुड़ी सभी डिटेल

The second match of the T20 series between India and South Africa will be played today. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा.

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा T20 आज, जानें मैच से जुड़ी सभी डिटेल

भारत और दक्षिण अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच आज तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें गकेबेरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में भिड़ेंगी. इससे पहले रविवार, 10 दिसंबर को बारिश की वजह से पहला टी20 रद्द हो गया था. जानिए दूसरे टी20 में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

सेंट जॉर्ज पार्क की पिच रिपोर्ट 

सेंट जॉर्ज पार्क में हाई स्कोरिंग मुकाबले बेहद कम देखने को मिले हैं. वैसे इस मैदान पर अब तक सिर्फ तीन टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेले गए हैं. इस ग्राउंड पर सर्वोच्च टीम स्कोर 179 रन रहा है. यहां की पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है. दक्षिण अफ्रीकी टीम यहां चार तेज गेंदबाजों के साथ भी उतर सकती है. 

टीम से नहीं जुड़े हैं दीपक चाहर 

भारतीय टीम के बॉलिंग ऑलराउंडर दीपक चाहर अब तक टीम से नहीं जुड़े हैं. वह परिवार के एक करीबी सदस्य के तत्काल अस्पताल में भर्ती होने के कारण टीम से नहीं जुड़ पाए हैं. ऐसे में वह दूसरे टी20 में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे. बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना है कि दीपक चाहर की टीम में वापसी उनके परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य पर निर्भर करती है. अगर वह ठीक नहीं होते हैं तो दीपक फिलहाल टीम से नहीं जुड़ पाएंगे.

ऋतुराज गायकवाड़ को अंतिम ग्यारह में जगह मिलना मुश्किल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल है. दरअसल, शुभमन गिल के साथ यशस्वी जायसवाल पारी का आगाज़ कर सकते हैं. इसके बाद श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा का खेलना तय है. गेंदबाजी की बात करें तो रवींद्र जडेजा, रवि बिश्नोई के साथ मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज एक्शन में दिख सकते हैं. 

भारत की संभावित प्लेइंग-11

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज.