ब्रिटेन के 'प्रधानमंत्री आवास' में मनी दिवाली, ऋषि सुनक ने पत्नी संग की पूजा

British PM Rishi Sunak celebrated Diwali with his wife at the Prime Minister's residence. ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने अपनी पत्नी के साथ प्रधानमंत्री आवास में मनाई दिवाली.

ब्रिटेन के 'प्रधानमंत्री आवास' में मनी दिवाली, ऋषि सुनक ने पत्नी संग की पूजा

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने अपने आधिकारिक निवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में दीवाली से पहले हिंदू समुदाय के लोगों के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस दौरान प्रधानमंत्री सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ कई हिंदू लोग नज़र आए. ब्रिटिश पीएम के आधिकारिक आवास पर आयोजित इस कार्यक्रम की तस्वीरें एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा की गई हैं.

इन तस्वीरों में ब्रिटेन के पीएम और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति दीप प्रज्वलित करती नज़र आ रही हैं. इस दौरान उनके आसपास कई सारे लोग हैं, जो भारतीय परिधान पहने दिखाई दे रहे हैं. पोस्ट में लिखा गया है कि, आज प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने दीवाली- (अंधकार पर प्रकाश की विजय) के शुभ अवसर पर हिंदू समुदाय के लोगों का स्वागत किया. ब्रिटेन और विश्व में सबको शुभ दीवाली.' 

बता दें कि इस साल दिवाली 12 नवंबर को मनाई जानी है. ऐसे में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के आवास पर ये आयोजन 9 नवंबर को हुआ. कई भारतीय यूजर्स ने उनके द्वारा आयोजित करवाए गए इस आयोजन पर खुशी प्रकट की. वहीं कुछ कट्टरपंथियों ने इसपर भी सवाल खड़े किए और घृणा दिखाते हुए लिखा कि, आखिर गाजा पर प्रधानमंत्री ऋषि सुनक क्यों बयान नहीं देते.

भारतीय मूल के ऋषि सुनक जब से ब्रिटेन के पीएम बने हैं, तभी से वो कई बार पूजा-पाठ करने, मंदिर जाने, गौसेवा करने, जय श्रीराम का नारा लगाने आदि के लिए सुर्ख़ियों में रहते हैं. एक बार पीएम सुनक ने जानकारी दी थी कि उनके डेस्क पर हमेशा गणेश भगवान रहते हैं.