Ind vs Pak मैच के लिए छावनी में बदला नरेंद्र मोदी स्टेडियम, जानें क्या-क्या इंतजाम?

Narendra Modi Stadium has been converted into a cantonment for the India-Pakistan match. भारत पाकिस्तान मैच के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियन को छावनी में तब्दील कर दिया है.

Ind vs Pak मैच के लिए छावनी में बदला नरेंद्र मोदी स्टेडियम, जानें क्या-क्या इंतजाम?

2023 वनडे वर्ल्ड कप में कल (शनिवार) सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार, 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. इस हाई वोल्टेज मैच को लेकर गुजरात प्रशासन सख्त रवैया अपनाए है. दरअसल, भारत-पाक मैच से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम छावनी में तब्दील कर दिया गया है. 

भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को अहमदाबाद में होने वाले विश्व कप के मैच के दौरान गुजरात में विभिन्न ईकाई के पुलिस प्रमुखों को ‘अलर्ट मोड’ पर रहने के लिए कहा गया है. साथ ही पुलिस के आला अफसरों को असामाजिक तत्वों और संवेदनशील इलाकों पर पैनी नजर रखने के लिए भी कहा गया है. 

प्रदेश के डीजीपी विकास सहाय ने कहा कि गुजरात पुलिस बल के 6000 पुलिसकर्मी, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG), त्वरित कार्यबल (RAF), राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के साथ अहमदाबाद और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तैनात होंगे. 

उन्होंने आगे कहा कि सुरक्षा के पांच पहलू होंगे. स्टेडियम और दर्शकों की सुरक्षा, यातायात और पार्किंग का इंतजाम, क्रिकेट टीमों की सुरक्षा, असामाजिक तत्वों पर नजर और यह सुनिश्चित करना कि पूरे प्रदेश में कोई अप्रिय घटना नहीं घटे. 

विकास सहाय ने आगे कहा, गुजरात पुलिस पूरी तरह से तैयार है और यह सुनिश्चित करेगी कि क्रिकेट मैच बिना किसी बाधा के हो जाए. हमने अहमदाबाद अपराध शाखा, आतंकवाद निरोधक दस्ता और विशेष कार्यसमूह को भी तैनात किया है. 

उन्होंने आगे कहा, भारत-पाक मैच चूंकि 10:30 के आसपास खत्म होगा तो गुजरात पुलिस की सभी ईकाइयों का कल रात आठ बजे के बाद अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये गए हैं. 

बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि भारत-पाक मैच से पहले गुजरात पुलिस को एक धमरीभरा ईमेल भेजा गया था. इस ईमेल में नरेंद्र मोदी स्टेडियम को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. हालांकि, इसके बाद गुजरात पुलिस ने लोगों से कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है.