नीतीश कुमार होंगे विपक्ष के PM उम्मीदवार? पता चल गया

Nitish Kumar's big statement on PM candidature before the Indi alliance meeting. इंडी गठबंधन की बैठक से पहले पीएम उम्मीदवारी पर नीतीश कुमार का बड़ा बयान.

नीतीश कुमार होंगे विपक्ष के PM उम्मीदवार? पता चल गया

इंडी गठबंधन (INDI Alliance) की चौथी बैठक के पहले पटना से दिल्ली तक सियासी पारा चढ़ गया है. प्रधानमंत्री पद की दावेदारी, चेहरा घोषित करने की मांग उठ ही रही है. साथ ही नीतीश कुमार की दावेदारी के समर्थन में पोस्टर्स भी नजर आ रहे हैं. इसी बीच पीएम उम्मीदवारी को लेकर नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. 

दरअसल, आज INDI गठबंधन की दिल्ली में बैठक जारी है. इस बैठक पहले बिहार के सीएम और जेडीयू नेता नीतीश कुमार से पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर सवाल पूछा गया. इसे लेकर उन्होंने कहा कि मुझे पीएम पद का उम्मीदवार नहीं बनना है.

बैठक से पहले अखिलेश यादव से मिली थीं ममता बनर्जी

विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. एक दिन पहले यानी 18 दिसंबर की शाम को ममता ने आम आदमी पार्टी के चीफ अरविंद केजरीवाल से भी शिष्टाचार भेंट की थी. 

विपक्षी गठबंधन की चौथी महत्वपूर्ण बैठक में सीट शेयरिंग और इसके कॉर्डिनेटर को लेकर चर्चा होने की संभावना है. इस बैठक में शामिल होने के लिए विपक्षी दलों से सभी बड़े नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं. गठबंधन में शामिल प्रमुख दलों के नेताओं के ऐसे बयान सामने आए हैं, जिन्हें लेकर सवाल उठने लगे हैं कि क्या इस बैठक में बात बन पाएगी? गठबंधन के प्रमुख दल कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इंडिया गठबंधन में कांग्रेस भी घटक दल है और हम पश्चिम बंगाल, दिल्ली और देश में हर जगह लड़ाई लड़ रहे हैं. सभी की अपनी-अपनी मांग होगी.