लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट, लिस्ट में जुड़ा एक अहम शक्स का नाम

समाजवादी पार्टी की ओर से लोकसभा चुनावों के लिए दूसरी लिस्ट जारी कर दी गई है. इस लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. The second list for the Lok Sabha elections has been released by the Samajwadi Party. Names of 11 candidates are included in this list.

लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने जारी की दूसरी लिस्ट, लिस्ट में जुड़ा एक अहम शक्स का नाम

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में लोकसभा उम्मीदवारों के 11 नाम शामिल हैं. 30 जनवरी को समाजवादी पार्टी की ओर से इससे पहले 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था. 

समाजवादी पार्टी ने मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक को मैदान में उतारा है, वहीं आंवला से नीरज मौर्य मैदान में होंगे, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप उम्मीदवार बनाए गए हैं, हरदोई से उषा वर्मा मैदान में होंगी. इसके अलावा मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आर के चौधरी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइच से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा, गाजीपुर से अफजल अंसारी और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को सपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। गाजीपुर से अफजाल अंसारी को टिकट दिया गया है. 

इस बार भी मिला अफजाल अंसारी को टिकट 

अफजाल अंसारी BSP से गाजीपुर के सांसद हैं। वह 2004 और 2019 में लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. इस बार समाजवादी पार्टी ने उन पर दांव लगाया है. अफजाल अंसारी ने भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी से अपने पॉलिटिकल करियर की शुरुआत की थी. वह 1985 में पहली बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. इस बार भी  गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया गया है. 

साल 2002 तक वह मोहम्मदाबाद विधानसभा से पांच बार विधायक रह चुके हैं. साल 2014 में वह पहली बार लोकसभा चुनाव जीते. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार मनोज सिन्हा को 2 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था, जिसके बाद उन्हें गैंगस्टर एक्ट के तहत सजा भी सुनाई गई थी, लेकिन उन्होंने एक बार फिर सपा का दामन थामने के बाद जहां एक ओर बसपा के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं तो वहीं ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इस सीट पर मुकाबला भी रोचक हो गया है. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं. समाजवादी पार्टी को 2019 में हुए पिछले लोकसभा चुनाव में सिर्फ 5 सीटों पर ही जीत मिली थी, जबकि बीजेपी ने 62, बसपा ने 10 और कांग्रेस एक सीट जीतने में कामयाब रही थी.  एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल- एस को 2 सीटें मिली थीं.