विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट हुई कैंसिल, कंपनी ने खुद बताई वजह

विस्तारा एयरलाइन पिछले 15 दिनों से संकट से गुजर रही है, जिसके कारण फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है, जिससे लोगों को भी परेशानी का सामना न करना पड़े. Vistara Airline is going through crisis for the last 15 days, due to which flights have been canceled so that people do not have to face problems.

विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट हुई कैंसिल, कंपनी ने खुद बताई वजह

अगर आज आप हवाई सफर करने का प्लान कर रह है तो कैंसिल कर दें, क्योंकि आज करीब 100 फ्लाइटों को रद्द किया गया है. ऐसे में दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

संकट में विस्तारा एयरलाइन 

यह मामला विस्तारा एयरलाइन का है,जो पिछले 15 दिनों से संकट से गुजर रही है, जिसके कारण लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कंपनी और फ्लाइट से जुड़े इस मामले में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MOCA) ने इसका जवाब मांगा है.  

विस्तारा कंपनी ने बताया कारण

विस्तारा एयरलाइंस ने खुद बयान जारी करके लोगों को फ्लाइटें कैंसिल करने की वजह बताते हुए कहा कि विस्तारा एयरलाइंस और टाटा ग्रुप का मर्जर होने वाला है. इसके अलावा पायलटों की कमी के कारण भी फ्लाइटें कैंसिल करनी पड़ रही हैं, इसलिए कंपनी ने फैसला लिया है कि यात्रियों को देश-विदेश में बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए फ्लाइटों की संख्या कम की जाएगी. हालांकि कंपनी ने असुवधिओं से परेशान यात्रियों से माफी मांगी है,  

वेतन की है समस्या 

लेकिन कंपनी ने दावा किया है कि जल्दी ही यात्रियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा. मर्जर के बाद नए तरीके से कंपनी कर्मचारियों और यात्रियों को नई सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. मर्जर होने के बाद कंपनी के पायलटों और अन्य कर्मचारियों को नए स्ट्रक्चर के मुताबिक सैलरी दी जाएगी. अभी तक पायलटों को 70 घंटे की उड़ान के लिए वेतन दिया जाता है, लेकिन नए नियमों के अनुसार, 40 घंटे की उड़ान के बदले वेतन पायलटों को मिलेगा. इस सैलरी स्ट्रक्चर से पायलटों ने नाराजगी जताई है। इसके कारण भी फ्लाइटें कैंसिल करनी पड़ रही हैं.