बेइज्जती सहन की, मज़ाक बना.... बावजूद इसके चमकता सितारा बन National Award विनर बने Dhanush

साउथ के सुपरस्टार धुनष का फिल्म सेट पर लोगों ने खूब मजाक बनाया, लेकिन फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और मेहनत कर अपनी पहचान बनाई. People made fun of South's superstar Dhunsh on the film sets, but still he did not lose courage and worked hard to make his mark.

बेइज्जती सहन की, मज़ाक बना.... बावजूद इसके चमकता सितारा बन National Award विनर बने Dhanush

साउथ के सुपरस्टार धुनष इन दिनों अपनी फिल्म ‘कैप्टन मिलर’ को लेकर चर्चा में छाए हुए है. 12 जनवरी को फिल्म रिलीज हुई है और शानदार कमाई कर रही है लेकिन क्या आप जानते है सुपरस्टार धुनष एक समय पर बॉडी शेमिंग का सहकार हुए है. 

दरअसल, साउथ के फेमस एक्टर धनुष एक्टर नहीं बनना चाहते थे और ना ही उन्हें एक्टिंग में कोई दिलचस्पी थी. उन्हें शेफ बनना था लेकिन बावजूद इसके एक्टर ने महज 16 साल की उम्र में ही एक्टिंग में कदम रखा और आज साउथ के साथ भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का ये चमकता सितारा बनकर उभरे है. 

View this post on Instagram

A post shared by Dhanush (@dhanushkraja)

बनना था 'शेफ'

धनुष ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो सिर्फ 16 साल के थे तो उनके पिता ने उन्हें एक्टिंग के लिए स्टूडियो लेकर जाया करते थे. मेरे पापा ने मुझे एक्टिंग के मैदान में जबरदस्ती धकेला जबकि मैं कुछ और करना चाहता था, मेरी रूचि एक अलग ही क्षेत्र में थी, मुझे शेफ बनना था. हालांकि अब जब भी मैं इसके बारे में सोचता हूं तो मुझे हैरानी होती है कि मैं इतनी दूर तक आ गया हूं. 

View this post on Instagram

A post shared by Dhanush (@dhanushkraja)

फिल्म सेट पर कई बार हुए जलील 

धनुष ने आगे कहा कि पता नहीं मेरे पिता और भाई ने मुझमें ऐसा क्या देखा कि एक्टिंग के क्षेत्र में मुझे उतार ही दिया, लेकिन उन्होंने मुझे तराशने में कोई कमी नहीं छोड़ी. लेकिन एक्टिंग भी मेरे लिए आसान नहीं थी, जब भी सेट पर जाता लोग मेरा मज़ाक मानते, और मैं हीरो हूं ये जानकार वो मुझ पर खूब हंसते और कहते कि अब ऑटो ड्राइवर हीरो बनेगा. वो समय मेरे लिए मुश्किलों भरा था क्यूंकी उस टाइम मैं बहुत छोटा था और जल्दी परेशान हो जाता था. इसी वजह से कई लोगों ने मुझे जलील और ट्रोल भी किया. 

बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता

लेकिन इतना सब कुछ सहन करने के बाद भी धनुष कभी नहीं रुके और एक चमकता सितारा बनकर उभरे और साल 2011 और 2021 में बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता. साउथ के इस सुपरस्टार ने ना सिर्फ साउथ बल्कि बॉलीवुड में भी अपना जलवा बिखेर हर जगह अपना परचम लहराया.