अशोक गहलोत के बेटे ने छुए BJP उम्मीदवार के पैर, वीडेयो हो रहा वायरल

राजस्थान की 25 में से कुछ सीटों पर BJP और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. इसमें जालोर-सिरोही, बाड़मेर-जैसलमेर और चुरू की सीटें शामिल हैं. Some of the 25 seats in Rajasthan are witnessing a close contest between BJP and Congress. This includes the seats of Jalore-Sirohi, Barmer-Jaisalmer and Churu.

अशोक गहलोत के बेटे ने छुए BJP उम्मीदवार के पैर, वीडेयो हो रहा वायरल

लोकसभा चुनाव की तैयारियां  पूरी हो चुकी हैं, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. 19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे, जिसके परिणाम जून को सामने आएंगे. लोकसभा चुनाव 2024 की पहले फेज की वोटिंग में अब 3 दिन बाकी है. 

BJP बनाम कांग्रेस 

लोकसभा चुनाव 2024 में राजस्थान की 25 में से कुछ सीटों पर BJP और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. इसमें जालोर-सिरोही, बाड़मेर-जैसलमेर और चुरू की सीटें शामिल हैं. चुनाव को लेकर प्रचार अभियान भी जोरों पर हैं. BJP और कांग्रेस के आला नेता लगातार प्रदेश के दौरे कर प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं. 

इस बीच जालोर-सिरोही सीट से BJP के लुंबाराम और कांग्रेस के वैभव गहलोत के बीच रोचक मुकाबला होने जा रहा है। दोनों ही प्रत्याशी प्रचार में जुटे हैं. इस दौरान दोनों का आमना-सामना हुआ तो गाड़ी रोककर वैभव नीचे उतरे और उन्होंने लुंबाराम के पैर छुकर उनका आशीर्वाद लिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.  

क्या है वायरल वीडियो में?   

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दोनों ही प्रत्याशियों का काफिला हाईवे पर रुकता है. इसके बाद वैभव गहलोत अपनी गाड़ी से उतरते हैं और लुंबाराम की कार की ओर जाते हैं. इस दौरान लुंबाराम भी उनका गर्मजोशी से स्वागत करते हैं और वैभव उनके पैर छूते हैं. इस दौरान दोनों के बीच करीब 2 से 3 मिनट तक बातचीत होती है.    

प्रियंका गांधी का PM Modi पर हमला 

बता दें कि रविवार को प्रियंका गांधी ने वैभव गहलोत के समर्थन में भीनमाल में सभा की थी. इस दौरान उन्होंने PM Modi पर जमकर हमला बोला था। प्रियंका ने PM Modi पर तंज कसते हुए कहा कि यहां पर आपके ध्यान भटकाने वाली बातें हो रही हैं. अभी मोदी जी राजस्थान आए और कह दिया कि बाबा रामदेव का जन्म कश्मीर में हुआ था. कभी वो अपनी झूठी वीरता दिखाते हैं, कभी शेखीबाजी करते हैं, वे अजीब सी बहकी-बहकी बातें कर रहे हैं.    

कौन है वैभव गहलोत? 

जालोर-सिरोही सीट से पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत मैदान में हैं. उनका मुकाबला BJP के प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी से होना है. इससे पहले वैभव 2014 के लोकसभा चुनाव में जोधपुर से लड़े थे, लेकिन उन्हें BJP के गजेंद्र सिंह शेखावत ने 4 लाख से अधिक मतों से हराया था. इस बार वैभव की सीट बदलकर उन्हें जालोर-सिरोही सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं BJP ने इस सीट से देवजी पटेल का टिकट काटकर लुंबाराम को प्रत्याशी बनाया है.