हमास की अब खैर नहीं! इजरायल ने गाजा में कर दी मिसाइलों की 'बारिश'

After the end of ceasefire period, war started between Israel and Hamas. सीजफायर की अवधि खत्म होने के बाद इजरायल और हमास में शुरू हुई जंग.

हमास की अब खैर नहीं! इजरायल ने गाजा में कर दी मिसाइलों की 'बारिश'

इजरायल और हमास के बीच सात दिनों के सीजफायर के बाद एक बार फिर ये जंग शुरू होती नजर आ रही है. दरअसल, इजरायली डिफेंस फोर्स ने दावा किया है कि हमास सीजफायर के समझौते का उल्लंघन कर रहा है. इजरायली मीडिया के अनुसार आईडीएफ ने दावा किया है कि गाजा से इजरायल की ओर हमला किया गया. हालांकि, IDF ने भी मुंहतोड़ जबाव दिया.

इजरायल रक्षा बलों के अनुसार हमास ने युद्ध विराम समझौते का उल्लंघन किया है. इतना ही नहीं इजरायल पर रॉकेट भी दागे हैं. वहीं जवाब में आईडीएफ ने आतंकवादी समूह पर अपने हमलों को फिर से शुरू कर दिया है.

गाजा से सुबह 7 बजे के करीब दागे गए कई रॉकेट

IDF के अनुसार सुबह 7 बजे के आसपास गाजा से कई रॉकेट दागे गए, जिससे होलीट के दक्षिणी समुदाय में सायरन बजने लगे. हालांकि इस दौरान आयरन डोम का इस्तेमाल इन हमलों को रोकने के लिए नहीं किया गया क्योंकि वे गैर-आबादी वाले क्षेत्रों की ओर जा रहे थे. यह सुबह 6 बजे के आसपास कई प्रक्षेपणों के अतिरिक्त है.

हमास को खत्म करने के लिए पीएम नेतन्याहू का बिग प्लान

इजरायल गाजा में हमास को खत्म करने के लिए दुनिया भर में हमास नेताओं को खत्म करने की योजना बना रहा है. इजरायली अधिकारियों के हवाले से वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जांच एजेंसियों को गाजा के बाहर हमास के शीर्ष नेताओं की हत्या की योजना तैयार करने का आदेश दिया है. पीएम नेतन्याहू जाहिर तौर पर तुर्की, कतर और अन्य जगहों पर रह रहे हमास के शीर्ष नेताओं को निपटाने की योजना बना रहे हैं.