4 ट्रिलियन डॉलर पार पहुंची भारतीय GDP, तिलमिलाई कांग्रेस!

Congress has termed claims of India becoming a four trillion dollar economy as fake. भारत के चार ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनने के दावों को कांग्रेस ने फर्जी बताया है.

4 ट्रिलियन डॉलर पार पहुंची भारतीय GDP, तिलमिलाई कांग्रेस!

भारत 4 ट्रिलियन डॉलर (4 Trillion USD) की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य पार कर चुका है. राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो (NSO) हर तिमाही में भारतीय जीडीपी की गणना करता है. अप्रैल-जून तिमाही के आंकड़ों के अनुसार, रियल जीडीपी 40.37 लाख करोड़ बताई गई थी. साथ ही बताया गया कि, भारतीय जीडीपी 7.8 फीसद की दर से बढ़ रही है. हालांकि, इन आंकड़ों से कांग्रेस कुछ खास खुश नजर नहीं आ रही.  पार्टी ने इन दावों को फर्जी करार दिया है. 

भारतीय जीडीपी को लेकर ये दावे अरबपति गौतम अडानी (Gautam Adani), महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis), केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) समेत तमाम प्रमुख लोगों ने सोशल मीडिया पर किए थे. इन सभी लोगों ने सोशल मीडिया पोस्ट कर देश को इस उपलब्धि पर बधाइयां भी दीं. हालांकि, अभी तक केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है. 

वहीं दूसरी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि, फर्जी खबरों का मकसद केवल उत्साह पैदा करना और हेडलाइन मैनेज करने का प्रयासभर है. सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि, 'कल रव‍िवार (19 नवंबर) दोपहर 2.45 बजे से शाम 6.45 बजे के बीच में पूरा देश क्र‍िकेट के फाइनल मैच का आनंद लेने में व्‍यस्‍त था.  उस वक्‍त राजस्थान और तेलंगाना के सीन‍ियर केंद्रीय मंत्रियों, महाराष्ट्र के ड‍िप्‍टी सीएम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे चहेते ब‍िजनेसमैन समेत मोदी सरकार के कई बड़े नेताओं ने ट्वीट किया था कि भारत की जीडीपी का आंकड़ा पहली बार 4 ट्रिलियन डॉलर को पार कर गया.'

कांग्रेस नेता जयराम ने कहा क‍ि यह खबरें पूरी तरह से फर्जी थी ज‍िसका चाटुकार‍िता को द‍िखाने का प्रयास मात्र था. बता दें क‍ि रव‍िवार को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्‍स पर इस संबंध में पोस्‍ट की थीं. इन सब ट‍िप्‍पण‍ियों पर एक द‍िन बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पलटवार क‍िया है.