INDI गठबंधन की बैठक के बाद CM केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

Know what Arvind Kejriwal said after attending the meeting of Indi Alliance. जानें इंडी गठबंधन की बैठक में शामिल होने के बाद क्या बोले अरविंद केजरीवाल.

INDI गठबंधन की बैठक के बाद CM केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार (14 दिसंबर) को दिल्ली में आयोजित इंडिया गठबंधन की बैठक में हिस्सा लिया. बैठक के बाद उन्होंने बताया कि ''बैठक अच्छी रही. आगे सीट शेयरिंग पर भी बात होगी. अब कैम्पेने शुरू होगा.'' वहीं, उन्होंने साथ ही बताया कि अभी गठबंधन के कन्वीनर को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. 

आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से सीएम केजरीवाल के अलावा पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया. इस बैठक में कुल 28 विपक्षी पार्टियों के प्रतिनिधि जुटे थे. इस बैठक में टीएमसी चीफ ममता बनर्जी, एनसीपी चीफ शरद पवार, कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी पहुंचे थे. इसके अलावा शिवसेना-यूबीटी से उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहे जबकि जेडीयू से बिहार के सीएम नीतीश कुमार ,तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी राजधानी दिल्ली के अशोका होटल में आयोजित बैठक में हिस्सा लिया.

जेडीयू के मनोज झा ने कहा- 'साफ-साफ बातें हुईं'

बैठक के बाद आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा, ''बहुत अच्छी बैठक हुई. बहुत साफ-साफ बातें हुई हैं. सीट शेयरिंग और मास कॉन्टैक्ट प्रोग्राम पर फैसला 20 दिन के अंदर हो जाएगा. बहुत सफल बैठक रही है. '' उधर, आरएलडी के नेता जयंत चौधरी ने कहा, ''सभी की सहमति के आधार पर फैसला लिया गया है. जो कुछ भी फैसला किया गया है, उसकी जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जाएगी.''

लोकतंत्र बचाने के लिए हमें लड़ना होगा- खरगे

बैठक के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया, ''हमने यह प्रस्ताव पारित किया है कि सांसदों निलंबन गैर-लोकतांत्रिक था. हम सभी को लोकतंत्र बचाने के लिए लड़ाई लड़नी है और हम सभी इसके लिए तैयार हैं. हमने संसद की सुरक्षा में हुई चूक का मामला भी उठाया. हम लंबे समय से कहते आ रहे हैं कि गृह मंत्री अमित शाह या पीएम मोदी को संसद में आकर लोकसभा और राज्यसभा में संसद की सुरक्षा के मुद्दे पर बोलना चाहिए, लेकिन वे ऐसा करने से इनकार कर रहे हैं.''