'समय कम और काम ज्‍यादा', PM Modi ने तमिलनाडु के BJP कार्यकर्ताओं के साथ बनाई चुनावी रणनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नमो ऐप के जरिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं से बातचीत उनके साथ लोकसभा चुनाव के लिए बूथ स्तर पर फील्डवर्क पर चर्चा की और उन्हें चुनाव जीतने के लिए पार्टी की रणनीति तैयार करने के लिए प्रोत्साहित किया. Prime Minister Narendra Modi on Friday interacted with Bharatiya Janata Party (BJP) workers through the NaMo app, discussed with them the fieldwork at the booth level for the Lok Sabha elections and encouraged them to prepare the party's strategy to win the elections.

'समय कम और काम ज्‍यादा', PM Modi ने तमिलनाडु के BJP कार्यकर्ताओं के साथ बनाई चुनावी रणनीति

लोकसभा चुनाव की तैयारियां  पूरी हो चुकी हैं, भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है. 19 अप्रैल से 01 जून के बीच कुल सात चरणों में देश की 543 सीटों पर मतदान किए जाएंगे. वहीं इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नमो ऐप के जरिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं से बातचीत उनके साथ लोकसभा चुनाव के लिए बूथ स्तर पर फील्डवर्क पर चर्चा की और उन्हें चुनाव जीतने के लिए पार्टी की रणनीति तैयार करने के लिए प्रोत्साहित किया.  

दक्षिण राज्‍यों को साधने की तैयारी 

'एनाथू बूथ वलिमैयाना बूथ' (मेरा बूथ सबसे मजबूत) कार्यक्रम में चुनाव जीतने के तरीकों पर चर्चा करते हुए उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को बीजेपी और एनडीए उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया है, क्योंकि पीएम मोदी इस बार दक्षिण राज्‍यों को साधने की तैयारी में है. 

कार्यकर्ताओं से की बातचीत 

पीएम मोदी ने कहा, 'मैं समझता हूं कि तमिलनाडु में 19 अप्रैल को होने वाले आम चुनाव के कारण आपको समय की कमी का सामना करना पड़ रहा है. आपके पास मुश्किल से 15-16 दिन बचे हैं (चूंकि चुनाव प्रचार मतदान के दिन से 48 घंटे पहले समाप्त हो जाता है). अपने आप को अच्छी तरह से व्यवस्थित करें, इसके साथ जुड़ें. मतदाताओं के सामने हमारी उपलब्धियों को उजागर करें और अगले कदम पर चर्चा करने के लिए अपने बीच टिफिन या लंच बैठकें आयोजित करें.' 

महिला मतदाताओं पर फोकस 

तमिलनाडु में 19 अप्रैल को पहले फेज में 39 सीटों पर एक ही दिन वोटिंग होनी है. तमिलनाडु में 6.18 करोड़ कुल मतदाता हैं. इसमें से 3.14 करोड़ महिला और 3.03 करोड़ पुरुष मतदाता शामिल हैं. पीएम मोदी ने महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास पर कार्यकर्ता से उन योजनाओं के बारे में जानना चाहा जो महिलाओं द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की गईं और जिनके बारे में बात की गई. 

विपक्ष पर साधा निशाना 

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि तमिलनाडु में द्रमुक सरकार और उसके सहयोगियों के सत्ता में आने के बाद से राज्‍य में शासन की हालत खराब है. साथ ही आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल भ्रष्टाचार, कानून और व्यवस्था की समस्याओं और नशीली दवाओं के व्यापार के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में नशीली दवाओं का एक बड़ा जखीरा जब्त किया गया था और इसके गॉडफादर तमिलनाडु से जुड़े हुए हैं, जो चिंताजनक है.