महिला मतदाताओं से सीएम केजरीवाल ने की अजब-गजब अपील

दिल्ली की महिला मतदाताओं से रूबरू होते हुए केजरीवाल ने कहा है कि अगर उनके पति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए 'मोदी-मोदी' का नारा लगाते हैं तो उन्हें रात का खाना नहीं परोसना चाहिए. While interacting with the women voters of Delhi, Kejriwal said that if their husbands raise slogans of 'Modi-Modi' referring to Prime Minister Narendra Modi, then they should not be served dinner

महिला मतदाताओं से सीएम केजरीवाल ने की अजब-गजब अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ऐसा बयान दिया है जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरह से रिएक्‍ट कर रहे हैं.  शनिवार को दिल्ली की महिला मतदाताओं से रूबरू होते हुए केजरीवाल ने कहा है कि अगर उनके पति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए 'मोदी-मोदी' का नारा लगाते हैं तो उन्हें रात का खाना नहीं परोसना चाहिए. केजरीवाल ने आग्रह किया कि हर महिला लोकसभा चुनाव में अपना वोट डालें और अपने परिवार के पुरुषों को भी ऐसा करने के लिए कहें. 

केजरीवाल ने क्या कहा? 

दिल्ली में 'महिला सम्मान समारोह' के नाम से आयोजित एक टाउनहॉल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'अपने घर के पुरुषों को जाकर वोट करने के लिए कहें.  उनमें से कई लोग मोदी-मोदी का जाप कर रहे हैं, केवल आप ही उन्हें ठीक कर सकते हैं. अगर आपके पति मोदी कहते हैं, तो मत करो. उन्हें रात का खाना न परोसें.'  उन्होंने कहा, 'अब यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने पतियों, भाइयों, पिता और इलाके के अन्य लोगों को उस व्यक्ति को वोट देने के लिए मनाएं जो उनके लाभ के लिए काम कर रहा है.' एक्‍स पर कई यूजर्स ने केजरीवाल के इस बयान को अजीबो-गरीब करार दिया है.  

बीजेपी पर साधा निशाना  

बीजेपी पर निशाना साधते हुए दिल्ली के सीएम कहते है, 'बीजेपी वाले कहते हैं कि यह योजना महिलाओं को बर्बाद कर देगी. वे कहते हैं कि केजरीवाल शहर की हर महिला को 1000 रुपये देकर पैसा बर्बाद कर रहे हैं. मैं उनसे पूछता हूं कि आपने कब माफ किया. बहुत सारे लोगों के बड़े कर्ज चुका दिए गए, क्या वे बर्बाद नहीं हो गए?'  कार्यक्रम के दौरान, केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार के साल 2024-25 बजट में प्रस्तुत योजना के बाद दिल्ली की महिला मतदाताओं के साथ बातचीत की. 

18 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को 1000 रुपए मिलेंगे 

उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को 1000 रुपये देने की उनकी सरकार की मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना उन्हें आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाएगी. इसके साथ ही केजरीवाल ने पार्टी के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया.  योजना के महत्व को बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह महिलाओं को सही मायने में सशक्त बनाएगी और कहा कि एक ही परिवार की हर पात्र महिला इस योजना का लाभ उठा सकती है.